शिवहर जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रित,स्वास्थ्य विभाग की टीम तैयार

शिवहर जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रित,स्वास्थ्य विभाग की टीम  तैयार
शिवहर।शिवहर जिला में कोरोना संक्रमण काफी कम हो गया है। पहले जांच कम हो रहे थे और पॉजिटिव अधिक मिल रहे थे। लेकिन अब जांच की संख्या बढ़ गई है और पॉजिटिव कम मिल रहे।सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि जिले का संक्रमण दर पूरे बिहार में सबसे कम है। यह शिवहर जिले के लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना से पॉजिटिव लोग शीघ्र जंग जीत कर लौट रहे हैं। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन सावधानी लगातार बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि जिले में हर रोज लगभग 2 हजार लोगों की जांच हो रही है।

जिले में सिर्फ 93 एक्टिव केस:सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि शिवहर जिला में अभी तक 941 कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें से अब सिर्फ 93 एक्टिव हैं। बाकी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। जिले के लिए सबसे खुशी की बात है कि यहां एक भी मरीज की जान कोरोना की वजह से नहीं गई है।

इन बातों का ध्यान रखना जरूरी:सिविल सर्जन के अनुसार कोरोना संक्रमण को हराने के लिए लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें। मास्क का प्रयोग करें तथा कुछ समय के अंतराल पर साबुन से हाथ धोएं। सैनिटाइजर का उपयोग करें। भीड़ भाड़ वाली किसी भी जगह पर जाने के समय मास्क अवश्य पहनें। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की देखभाल कर रहे हैं तो मास्क लगाएं, मास्क पहनने से पहले हाथ अच्छी तरह साफ करें। मुंह और नाक को मास्क से पूरी तरह से ढंकें, मास्क पहनते समय मुंह और नाक के पास कोई गैप न रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!